Upstox से पैसे कैसे कमाए ? [2022]  Upstox में रेफर करके प्रत्येक रेफर का ₹1200 कमाए Best refer trick

Upstox से पैसे कैसे कमाए ,Upstox Refer कैसे करें ,Upstox रेफर करके पैसे कैसे कमाए Upstox se paise Kaise kamaye ,Upstox refer kaise kare, Upstox refer se paise Kaise kamaye –  दोस्तों आज के समय Upstox को कौन नहीं जानता है Upstox एक बहुत ही अच्छा माध्यम है घर बैठे ऑनलाइन पैसे कमाने का आपको सिर्फ Upstox के माध्यम से लाखों रुपए कमाने का मौका मिल सकता है बस आप में पैसे कमाने का जज्बा होना चाहिए Upstox के कई सारे प्रोग्राम चलते रहते हैं जिनके द्वारा आप अच्छा खासा पैसा कमा सकते हैं 

Upstox से पैसे कैसे कमाए – Upstox से पैसे कमाने के तरीके दोस्तों आप Upstox से हर रेफर का लगभग 300 से ₹800 कमा सकते हैं और Trading investment  Mutual fund के माध्यम से अच्छा पैसा कमा सकते हैं इसलिए इस लेख को शुरू से लेकर अंत तक पढ़े हैं इसमें आप 

Upstox से पैसे कैसे कमाए – आज इस आर्टिकल   के माध्यम से जानेंगे कि Upstox क्या है ?और इसके साथ ही साथ  Upstox    के मालिक कौन है? और upstox में Demat account खोलने का प्रोसेस क्या है ?और इसके  साथ ही साथ upstox में  बिना ₹1 इन्वेस्ट किए ।पैसे कैसे कमाए? आदि के विषय में चर्चा करेंगे ।आपको आर्टिकल के किसी भी पार्ट को स्किप  नहीं करना है ।यदि आप आर्टिकल के किसी भी पार्ट को स्किप करते हैं ।तब आपको upayog में Demat account खोलने में समस्या उत्पन्न हो सकती है ।इसीलिए आप सब से विनम्र निवेदन है मेरी बताई गई प्रक्रिया को आप लाइन टू लाइन पढ़ें।

 

Upstox से पैसे कैसे कमाए

Upstox से पैसे कैसे कमाए | Upstox se paise kamane ke tarike 

Upstox से पैसे कैसे कमाए – Upstox से पैसे कमाने के कई सारे तरीके हो सकते हैं जिनके जरिए आप हर महीने का लगभग 9 से ₹10000 बड़ी आसानी से कमा सकते हैं इसमें आप अपने पैसे लगा कर के भी पैसे कमा सकते हैं और ₹1 ना लगा कर के भी पैसे कमा सकते हैं चलिए जानते हैं Upstox से पैसे कैसे कमाए और Upstox से पैसे कमाने के तरीके 

  • Upstox प्लेटफार्म पर Trading करके पैसे कमाए 

दोस्ती ऐसे क्या आपको पता है की Upstox एक stock broker है जो आपको शेयर मार्केट में Trading करने में मदद करता है shares को ख़रीदने में और बेचने में। ऐसे में आप कम क़ीमतों में shares को ख़रीदकर उन्हें ज़्यादा क़ीमतों में बेचकर अच्छा पैसा कमा सकते हैं। यह है पहला तरीक़ा Upstox से पैसे कमाने का।

Trading से पैसे कमाने के लिए आपको थोड़ी बहुत Trading के बारे में नॉलेज होनी चाहिए और शेयर मार्केट के बारे में पहले से ही जानकारी होनी चाहिए जिसके द्वारा आप होने वाले नुकसान से बच सके।

मेरी राय से आपको पहले stock market को समझना चाहिए उसे जानना चाहिए, फिर जाकर आपको इसमें invest करना चाहिए। आप चाहें तो कम पैसों से शुरूवात कर सकते हैं लेकिन बाद में अपने पैसों को बढ़ा सकते हैं।

  1. Upstox प्लेटफार्म पर इन्वेस्टमेंट करके पैसे कमाए

Upstox से पैसे कैसे कमाए – Upstox से पैसे कमाने का दूसरा तरीका होता है कि आप स्टॉक प्लेटफार्म के ऊपर आप अपना पैसा इन्वेस्टमेंट कर के पैसे कमाए इसके लिए आपको Upstox का Demat अकाउंट बनाना होगा और उसमें अपना  ट्रेडिंग अकाउंट ओपन करके आप इन्वेस्टमेंट कर सकते हैं

 Upstox प्लेटफार्म पर पैसा कमाना बहुत ही आसान है लेकिन थोड़ा बहुत नॉलेज होना चाहिए 

  • Upstox एप के अंदर Mutual fund में इन्वेस्टमेंट करके पैसे कमाए 

दोस्तों यदि आप ऐसा चाहते हो कि आप अपनी स्टोर एप्लीकेशन में एक निश्चित अमाउंट लगाएं और यह आपके हर महीने का एक निश्चित ब्याज दर देता रहे जिससे आपका पैसा समय दर्शन में बढ़ता रहे और आपको कुछ ना करना पड़े और उसमें जोखिम भी बहुत कम होता है इस प्रकार आप Upstox में अपना पैसा लगा कर के अच्छे पैसे कमा सकते हैं 

  • Upstox एप्लीकेशन को रेफर कर के पैसे कमाए 

दोस्तों यदि आप जोखिम नहीं लेना चाहते हैं। इसके लिए सबसे अच्छा option है। reffral का इसमें आपका एक रुपए भी investment  नहीं होगा। इसके लिए बस आपको अपने account का reffral Link अपने फ्रेंड को फेसबुक व्हाट्सएप, इंस्टाग्राम या ट्विटर पर शेयर करना है। 

Upstox क्या है ? Upstox In Hindi

Upstox एक डिजिटल वित्तीय कंपनी है इसमें हम शेयर मार्केट के विभिन्न शेयर खरीद सकते हैं और शेयर मार्केट में इन्वेस्ट कर सकते हैं Upstox Mutual fund ,डिजिटल गोल्ड और आईपीओ में investment  करने के  साथ ही साथ ऑनलाइन स्टॉक में निवेश करने का एक माध्यम प्रोवाइड कराता  है ।जिसके माध्यम से आप घर बैठे पैसे कमा सकते है ।

Upstox के माध्यम से आप अपना पैसा शेयर मार्केट में इन्वेस्ट कर सकते हैं इंट्राडे Trading option Trading और भी अन्य प्रकार के Trading कर सकते हैं यदि आप इस में इंटरेस्टेड नहीं हो तो इसको रेफर करके भी अच्छा पैसा कमा सकते हैं इसके ऊपर भी यह अच्छा पैसा देता है 

 

Upstox के फाउंडर कौन है – Upstox founder 

Upstox के फाउंडर रवि कुमार और रघु कुमार हैं। जिन्होंने 2009 में upstox  की स्थापना की थी ।लेकिन अभी प्रजेंट टाइम में upstox  के कोफाउंडर रवि कुमार श्रीनि विश्वनाथ और कविता सुब्रमण्यम है।

 

 Upstox App Details Review In Hindi

मुख्य बिंदुUpstox की पूरी जानकारी
App का नामअपस्टोक्स (Upstox App)
CategoryDemat account, Trading, Stocks App
Play Store रेटिंग4.5 रेटिंग
Total Downlaods10M+ (1 करोड़ से ज्यादा)
App Download LinkOpen Free Account In Upstox
Refer कमाई1000 रुपए से अनलिमिटेड
Upstox खाता खोलने का शुल्कशून्य रुपए (सीमित समय के लिए)
account खुलवाने के बाद Share करने पर कमाई1200 रुपए प्रति सक्सेसफुल रेफ़र
Upstox से पैसे कमाने का तरीकास्टॉक Buy & Sell, रेफ़र करने, IPO में अप्लाई इत्यादि.
Upstox कस्टमर केयर नंबर+91-22-6130-9999 (टोल फ्री)

 

Upstox में investment  करना क्या सेफ है 

Upstox से पैसे कैसे कमाए – Upstox  में investment  करना सेफ है ।क्योंकि इसका कारण है play store पर upstox को 4.4 की रेटिंग मिली हुई है ।इसके साथ ही साथ Google  के play store से एक करोड़ लोगों से ज्यादा इस App को Download किए हैं। और सबसे ट्रस्ट करने वाली बात यह है कि upstox  में टाइगर ग्लोबल और रतन टाटा जैसे प्रसिद्ध उद्यमी ने भी   निवेश किया है।

 

 Upstox में रेफर करके पैसे कैसे कमाए  |  Upstox से पैसे कैसे कमाए  

दोस्तों यदि आप जोखिम नहीं लेना चाहते हैं। इसके लिए सबसे अच्छा option है। reffral का इसमें आपका एक रुपए भी investment  नहीं होगा। इसके लिए बस आपको अपने account का reffral Link अपने फ्रेंड को फेसबुक व्हाट्सएप, इंस्टाग्राम या ट्विटर पर शेयर करना है। 

जब आपके फ्रेंड आपके reffral Link सेupstox में अपना Demat account बनाते हैं। तब आपको आसानी से 1200 ₹ से लेकर ₹4000 तक मिल सकता है वह भी बिना निवेश के।

 

 

 

Upstox रेफर करके पैसे कैसे कमाए | Upstox Refer कैसे करें

Upstox रेफर कैसे करें  – इसके लिए बस आपको अपने account का reffral Link अपने फ्रेंड को फेसबुक व्हाट्सएप, इंस्टाग्राम या ट्विटर पर शेयर करना है Upstox में Demat account ओपन करने के लिए आपके पास वैध डॉक्यूमेंट होना चाहिए। जैसी 

  • आधार कार्ड,
  •  पैन कार्ड ,
  • ,वोटर कार्ड  और
  •  पासबुक

 

Download Button e1625656025393

Upstox में demait account कैसे खोलें | Upstox Me Demat account open Kaise Kare

 

  • (a) सर्वप्रथम आपको अपने दिए गए Link पर Click करके Upstox को install करना है
  • (b) फिर इसके बाद upstox  एप को play store से Download कर लेना है।

Upstox से पैसे कैसे कमाए

  • (c) जैसे ही आप upstox App ओपन करेंगे वैसे ही आपसे ईमेल आईडी और आपका फोन नंबर मांगा जाएगा।
  • (d) फोन नंबर और ईमेल आईडी को फिल अप करने के बाद आपकी मोबाइल फोन में एक OTP आएगी OTP उसी नंबर का आएगा। जिस नंबर को आपने Upstox में फिल अप किया है।

Upstox से पैसे कैसे कमाए

  • (e) OTP verify होने के बाद तब आपसे आपका पैन कार्ड नंबर, आपका जन्म तिथि और आपका जेंडर क्या है ?और इसके साथ ही साथ आपका मैरिटल स्टेटस क्या है? आदि पूछा जाएगा और उसे आपको सही तरीके से फिल अप करना है ।

 

Fill Your Pan Card Detail in Upstox (पैन कार्ड नंबर दर्ज करें)

  • (f) मैरिटल स्टेटस और जन्मतिथि फिलअप करने के बाद तब आपको Next के बटन पर Click करना है ।जैसे ही Next के बटन पर Click करेंगे ।तब आपसे Trading एक्सपीरियंस पूछा जाएगा यदि आपके पास एक्सपीरियंस है ।उसको बता दीजिए। यदि एक्सपीरियंस नहीं है तो आप no  लिखकर Proceed के बटन पर Click कर दीजिए।

 

 

  • (g) जैसे ही Proceed के बटन पर Click करेंगे वैसे ही आपके होम स्क्रीन पर account टाइप का option आ जाएगा आपको account टाइप के option में besic account का option सेलेक्ट करना है ।उसके बाद next के बटन पर Click करना है।

 

  • (h) next के बटन पर Click करने के बाद तब आपसे आपकी बैंक डिटेल्स के बारे में पूछा जाएगा जैसे आपका account नंबर क्या है ?और बैंक होल्डर नेम क्या है ?और आईएफएससी कोड क्या है? ये सब फिलअप करने के बाद  Proceed बटन पर Click करना है।

 

 

  • (i) Next के बटन पर Click करने के बाद फिर आपसे आपका डिजिटल सिगनेचर upload करने के लिए कहा जाएगा।

 

  • (j) डिजिटल सिगनेचर upload करने के बाद फिर आपको अपना आधार कार्ड का कॉपी भी upload करना रहेगा ।

 

  • (k) आधार कार्ड को upload करने के बाद आपके account को Digilocker  से connect करना रहेगा ध्यान देने योग्य बात यह है कि Digilocker से connect करते समय आप के आधार कार्ड जिस नंबर से Link है उसी नंबर पर OTP जाएगा। उस OTP को आपको फिल अप करना है ।तब आपका Digilocker  verify होगा फिर उसके बाद आपको Proceed के बटन पर Click करना है।

 

  • (l) Proceed के बटन पर Click करने के बाद आपसे आपका पैन कार्ड verify करने के लिए कहा जाएगा।

 

  • (m) आपका पैन कार्ड verify होने के बाद अब आपसे ई साइन करने के लिए कहा जाएगा। विद आधार कार्ड नंबर फिर आपका account एक्टिवेट हो जाएगा।

 

  • (n) जैसे ही आपका account एक्टिवेट होगा वैसे ही आपको 1200 rupye  मिलेगा। यदि आपने किसी के reffral Link से अपना account क्रिएट किया हो तब।

 

Download Button e1625656025393

Upstox का कस्टमर केयर नंबर क्या है | Upstox customer care number 

यदि आपको upstox में अपना Demat account ओपन करने में problem आती है ।तब आप upstox के कस्टमर केयर से बातचीत करके  आप अपनी समस्या का  निदान पा सकते हैं। upstox  कस्टमर केयर का नंबर है- +912261309999

Upstox के फायदे  | Upstox benefit in Hindi 

(1) यदि आप upstox के reffral प्रोग्राम से जुड़ते हैं। तब आप घर बैठे आसानी से पैसा earn कर सकते हैं। जिससे आपकी पर कैपिटल इनकम में ग्रोथ होगी ।और आपकी लाइफ स्टाइल में परिवर्तन होगा।

(2) upstox का सबसे बड़ा बेनिफिट यह है कि यह  बेरोजगारी को भी कम करने में सहायक साबित हो सकता है ।क्योंकि जो युवा किसी कारणवश शहर की ओर प्रवास नहीं कर सकते हैं ।वह घर बैठे upstox में निवेश करके आसानी से लाखों रुपए मंथली earning कर सकते हैं।

 (3) कोविड -19 के भय के कारण जो यूथ ऑफिस में काम करना नहीं चाहते हैं ।वह upstox में वर्क करके आसानी से मनचाहा पैसा कमा सकते हैं।

   Upstox से पैसे कैसे कमाए : निष्कर्ष 

दोस्तों इस लेख को शुरू से लेकर अंत तक पढ़ने के लिए धन्यवाद अभी तक आपने जाना की  upstox क्या है?  Upstox में Demat account खोलने का प्रोसेस क्या है? और upstox के फाउंडर कौन है। आदि के विषय में पिता से जाना है 

आशा करता हूं कि आपको यह लेख अच्छा लगा होगा और इससे आपको कुछ मदद मिली होगी दोस्तो अपनी राय रखने के लिए नीचे कमेंट बॉक्स में कमेंट अवश्य करें और इस आर्टिकल को अपने दोस्तों व्हाट्सएप ग्रुप्स में अवश्य शेयर करें 

About Dhirendra singh

मेरा नाम Dhirendra Singh Bisht है और मैं इस Technet ME फाउंडर और owner हूं , दोस्तों मैंने अभी अपनी डिग्री पूरी की है और मुझे लोगों की समस्याओं का हल करना अच्छा लगता है और मुझे लोगों को नई नई चीजें सिखाने में और Technology Business Banking ,Marketing के बारे में अच्छी जानकारी है

Leave a Comment