Kotak Securities App से पैसे कैसे कमाए – Kotak securities refer and earn Best trick in Hindi 2022 | Kotak Securities Demat account कैसे Open करें

Kotak Securities App से पैसे कैसे कमाए – Kotak  Security se paise Kaise kamaye  ,Kotak  securities refer and earn in Hindi ,2022  Kotak  Securities Demat account कैसे Open करें  – आजकल हर व्यक्ति रातो रात करोड़पति बनने के सपने देखता है ।क्योंकि वह अपनी नीड को पूरा करने के लिए यह सब ड्रीम देखता है। उसको पता होता  है कि अगर मुझे अपने ड्रीम को पूरा करना है इसके लिए मुझे कुछ investment  करना होगा जैसे कि गोल्ड में investment Share market  में investment  Mutual Fund में investment  लेकिन investment  करने से में सावधानियां बरतनी है

Kotak Securities App से पैसे कैसे कमाए – Kotak  Security se paise Kaise kamaye  –  कि जिस website  एप के माध्यम से हम investment  कर रहे हैं वह website  एक जेनुइन website  है कि नहीं क्योंकि यह जेनुइन website  नहीं रहेगा तो आपके पैसे को लेकर भाग भी सकती है ।इसलिए आप पूरी तरह जांच  कर ले। जिस website  या App में investment  कर रहे हैं। वह एक जेनुइन website  है ।इसके बाद  ओनर कौन है और साथ ही साथ इसकी स्थापना कब हुई है और जानकारी को कलेक्ट करने के बाद आपकी मन की सवालों का सारे सवालों के जवाब मिल जाए तभी आप investment  करिए। 

लेकिन आज मैं ऐसी website   के विषय में चर्चा करने वाला हूं जो कि एक website   और App हैं। क्योंकि इसके ऊपर आंख बंद करके ट्रस्ट किया जा सकता है। Kotak Securities Kotak  महिंद्रा की सबसे बड़ी सब्सिडियरी कंपनी है। Kotak Securities App से पैसे कैसे कमाए – Kotak  Security se paise Kaise kamaye 

 

Kotak Securities App से पैसे कैसे कमाए

Kotak Security क्या है – Kotak Securities kya hai 

 Kotak Securities ऐसी website  है जिसमें Demat account Open करके आप आसानी से Share market  और Mutual Fund और Gold investment कर सकते हैं और जिसके परिणाम स्वरूप आप महीने के लाखों रुपए कमा सकते हैं ध्यान देने योग्य बात यह है कि इसमें वित्तीय जोखिम है।

 क्योंकि जिस व्यक्ति को Share market  की बारीकी से जानकारी हो वही व्यक्ति में investment  करें क्योंकि इसमें सूचीबद्ध कंपनियां अर्थात नेशनल स्टॉक एक्सचेंज और बीएसई अर्थात  Bombay Stock Exchange है क्योंकि यह कोई फर्जी website  नहीं था इस पर  ट्रस्ट किया जा सकता हैं।यह एक रजिस्टर कम्पनी हैं।

 

 

Kotak Security में Demat account कैसे Open करे – Kotak securities Demat account open kaise kare 

Kotak Securities App से पैसे कैसे कमाए – Kotak  Security se paise Kaise kamaye  – Kotak Security में  Demat account Open करने के लिए आपके पास आपका पैन कार्ड और आधार कार्ड और E Mail  और आपका मोबाइल नंबर आपके पास होना चाहिए। यदि यह सब डॉक्यूमेंट है आपके पास तो आप आसानी से Demat account Open कर सकते हैं। तो चलिए आइए जानते हैं कि Kotak Securities में Demat account Open करने का प्रोसेस क्या है? Kotak Securities App से पैसे कैसे कमाए – Kotak  Security se paise Kaise kamaye 

 

Kotak Securities Demat account open kaise kare – Kotak  Securities App से पैसे कैसे कमाए

सबसे पहले आप यह निर्धारित करले कि  आपको Demat account डेक्सटॉप या लैपटॉप या smartphone की मदद से Open करना है ।यदि आप  smartphone से Open करना चाहते हैं 

  1. तो इसके लिए आप अपने smartphone के Google chrome ब्राउजर को Open करिए वहां आपको 3 DOT लाइन दिखेगा वर्टिकल Form में आपको उस पर click करना है ।click करने के बाद आपको डेस्कटॉप मोड पर click कर देना है जैसे ही click करेंगे आपका smartphone लैपटॉप की तरह काम करना शुरू कर देगा।
  2. अपने smartphone को डेस्कटॉप  मोड में करने के बाद आपको Google chrome ब्राउजर के सर्च बार में टाइप करना है Kotak Securitiesज जैसे ही आपको Kotak Securities सर्च करते हैं वैसे ही आपके सामने Kotak Securities की website  Open Open हो जाएगी।
  3. उस website  पर click करना है जैसे ही click करेंगे आपसे आपका नाम और मोबाइल नंबर और साथ ही साथ E Mail और आपका  नाम क्या है? आदि को सावधानीपूर्वक से भरना है। भरने के बाद Open ए account के option पर click करना है।
  4.  Open ए account के option पर जैसे ही आप click करते हैं वैसे ही आपका रजिस्टर मोबाइल नंबर पर OTP आएगी ।आपको उस OTP को OTP के Box में फिल अप करना है ।फिलअप करने के बाद verify OTP के option पर click करिए।
  5. click करते ही आपकी E Mail को verify करने के लिए कहा जाएगा ।इसके लिए आप की E Mail पर एक OTP आएगा। उस  OTP को OTP वाले Box में फिलअप कर दीजिए। फिलअप करने के बाद verify के option पर click कर दीजिए।
  6. उसके बाद आपको लेट्स गो के option पर click करना है ।जैसे ही आप लेट्सगो के option पर click   करेंगे वैसे ही आपके सामने कैश सेगमेंट के option आएगा। आपको उस पर click करना है ।click करने के बाद Next के बटन पर click करना है जैसे ही Next की बटन पर click करेंगे ।
  7. एक डिक्लेरेशन Form Open होगा आपको उसको सावधानीपूर्वक से पढ़ना है ।और पढ़ने के बाद सब कुछ टिक कर देना है। टिक करने के बाद आई एग्री के option पर click करना है।
  8. आई एग्री के option पर click करने के बाद आपसे आपका पैन कार्ड नंबर और साथ ही साथ आपको अपना एक सेल्फी upload करना रहेगा ।सेल्फी upload करने के बाद आप की बेसिक जानकारी आप से पूछी जाएगी जैसे कि आपका नाम क्या है? आपके पिता का नाम क्या है ?
  9. आपकी जन्म तिथि क्या है? आप क्या काम करते हैं? आप की मंथली सैलरी क्या है? Kotak Securities मैं आप Demat account क्यों Open करना चाहते हैं ?आदि जानकारी आपसे पूछे जाएगी आपको सावधानीपूर्वक से यह एक -एक जानकारी को भरना है भरने के बाद Next के बटन पर click करना है।
  10. Next के बटन पर click करने के बाद आपसे आपका बैंक प्रूफ मांगा जाएगा जैसे कि account होल्डर नेम और साथ ही साथ IFSC कोड और ब्रांच नेम आपको इन सब जानकारी को सावधानीपूर्वक से भरना है ।भरने के बाद आपसे आपका सिगनेचर upload करने के लिए कहा जाएगा ।
  11. सिग्नेचर upload करने के लिए आप किसी कोरे कागज पर सिग्नेचर करिए। सिग्नेचर करने के बाद उसका फोटो खींचिए फोटो खींचने के बाद आप जितनी एमबी में सिग्नेचर मांगा जा रहा है उसको मिनिमाइज करिए। मिनिमाइज करने पर upload कर दीजिए। upload करने के बाद Next के बटन पर click कर दीजिए।
  12. Next के बटन पर click करने के बाद आपसे आपका प्रूफ एड्रेस पूछा जाएगा जैसे कि आपको इसके लिए अपने एड्रेस का प्रूफ देना होगा। इसके लिए आप अपने इलेक्ट्रिसिटी बिल भी दे सकते हैं 
  13. या पानी का बिल दे सकते हैं या गैस का बिल दे सकते हैं। जो भी आपके पास प्रमाण पत्र हो आप उसे दे सकते हैं। प्रूफ एड्रेस के रूप में उसके बाद उस एड्रेस देने के बाद आपको रिव्यु के बटन पर click करना है। इस  बटन click करने के बाद आपको Next के बटन पर click करना है।
  14.  Next के बटन पर click करने के बाद आपसे e sign मांगा जाएगा ।e sign करने के लिए जैसे e- sign के option पर click करते हैं ।आप  रीडायरेक्ट हो जाएंगे नेशनल सिक्योरिटी डिपॉजिटरी लिमिटेड वहां आपसे आपकी आधार कार्ड का नंबर मांगा जाएगा आधार कार्ड का नंबर भरने के बाद गेट OTP के option पर click करिए। 
  15. फिर आपकी मोबाइल नंबर पर मैसेज आएगा ध्यान देने योग्य बात यह है कि उसी मोबाइल नंबर पर मैसेज आएगा जो मोबाइल नंबर आपके आधार कार्ड से Link है। उसके बाद आपको ई साइन करना है ।
  16. यह सब प्रोसेस करने के बाद आपको सबमिट के बटन पर click कर देना है । सबमिट के बटन पर click करने के बाद आपका account Open हो जाएगा कुछ ही देर में उसके बाद आप Share market  में investment  कर सकते हैं।

Kotak Securities App से पैसे कैसे कमाए – Kotak  Security se paise Kaise kamaye 

  • Kotak  Securities App से पैसे कमाने के लिए आपको एक रुपए भी investment  नहीं करना है। शुरुआत में  आपको investment  करना है तो आप ₹100 से ज्यादा investment  ना करिए। क्योंकि इससे आपको वित्तीय हानि भी हो सकती है। तो आइए जानते हैं कि Kotak  Securities App से पैसे कमाने का प्रोसेस क्या है?
  • जैसे ही आप यह Kotak  Securities App में Demat account को Open करते हैं ।उसके बाद आपको ₹500 गिफ्ट वाउचर मिलेगा ।लेकिन ध्यान देने वाली बात यह है कि ₹500 गिफ्ट वाउचर तभी आपको मिलेगा।
  • जब आप एक बार Kotak  Securities App में investment  करेंगे। investment  आप 20- 30 रुपये क कर दीजिए ।उसके बाद आपको ₹500 का गिफ्ट वाउचर मिल जाएगा। उस गिफ्ट वाउचर को आप सीधे अपने account में रिडीम कर सकते हैं।- Kotak  Securities App से पैसे कैसे कमाए : Kotak  Securities App से पैसे कमाने के तरीके

 

Kotak  securities refer and earn 2022 -Kotak securities refer करके Kotak  Securities App से पैसे कैसे कमाए

  • यदि आप बिना investment  के पैसा कमाना चाहते हैं तो सबसे अच्छा प्लान है रेफर एंड अर्न का। बस इसके लिए आपको अपनेKotak  Securities App को Open करना है।
  •  Open करने के बाद आपको होम पेज पर जाना है ।होम पेज पर आपको रेफर एंड अर्न का option दिखेगा ।आप उस option पर Click कर दीजिए ।
  • जैसे ही आप उस option पर Click करते हैं । तब आपको एक Link मिलेगा आप उस Link को कॉपी कर लीजिए कॉपी करने के बाद उसे फेसबुक व्हाट्स App इंस्टाग्राम Linkडइन टि्वटर आदि पर Share कर सकते हैं। 
  • यदि आपके Link से कोई भी व्यक्तिKotak  Securities App को install करता है। तब आपको सीधे ₹500 मिलेगा वह भी आप ₹500 को अपने बैंक account में र transfer कर सकते हैं ।
  • यदि आप सोचिए आपकी रेफर Link से यदि महीने में 30 account Open होता है। तब आप महीने में ₹15000 घर बैठे बिना किसी मिनट के कमा सकते हैं।

 

 

 

 

Kotak Securities App से पैसे कैसे कमाए : निष्कर्ष 

 

दोस्तों आज Kotak Securities में Demat account कैसे Open करें से संबंधित आर्टीकल में मैंने आज Kotak Securities क्या है ?Kotak  Securities App से पैसे कैसे कमाए ,Kotak  securities refer and earn in Hindi ,2022  Kotak  Securities Demat account कैसे Open करेंआदि जानकारी को का विस्तार पूर्ण बताई है ।

यह जानकारी आपको अच्छी लगती है तो इस आर्टीकल को अपने फ्रेंड या रिलेटिव को सोशल मीडिया जैसे कि फेसबुक, व्हाट्सएप, टि्वटर टेलीग्राम पर शेयर करना ना भूले जिसे भविष्य में मुझे ऐसे और आर्टीकल लाने के लिए मोटिवेशन मिले।

 

About Dhirendra singh

मेरा नाम Dhirendra Singh Bisht है और मैं इस Technet ME फाउंडर और owner हूं , दोस्तों मैंने अभी अपनी डिग्री पूरी की है और मुझे लोगों की समस्याओं का हल करना अच्छा लगता है और मुझे लोगों को नई नई चीजें सिखाने में और Technology Business Banking ,Marketing के बारे में अच्छी जानकारी है

Leave a Comment