Credit card se paise Kaise kamaye : क्रेडिट कार्ड से पैसे कैसे कमाए?

Credit card se paise Kaise kamaye : क्रेडिट कार्ड से पैसे कैसे कमाए?-: आज हम आपको इस आर्टिकल की मदद से बताएंगे कि आप क्रेडिट कार्ड से पैसे कैसे कमा सकते हैं? इसके जरिए हम आपको क्रेडिट कार्ड से कुछ टिप्स का प्रयोग करके बिना कुछ किए क्रेडिट कार्ड की मदद से पैसे कमाना सिखाएंगे।

तो आज हम आपके साथ क्रेडिट कार्ड से पैसे कैसे कमाए से संबंधित सभी जानकारी शेयर करेंगे और आपको अच्छे से समझाने का प्रयास करेंगे कि आप क्रेडिट कार्ड से पैसे कैसे कमा सकते हैं इससे आपका क्रेडिट कार्ड में कुछ भी लोग नहीं होगा और आप भी अच्छे पैसे कमा पाएंगे तो अगर आप जानना चाहते हैं कि क्रेडिट कार्ड से पैसे कैसे कमाए तो हमारे इस पोस्ट में लास्ट तक बनी रहे और जाने के लिए कार्ड से पैसे कमाने का अच्छा तरीका

 Credit card se paise Kaise kamaye : क्रेडिट कार्ड से पैसे कैसे कमाए?
Credit card se paise Kaise kamaye : क्रेडिट कार्ड से पैसे कैसे कमाए?

Credit card se paise Kaise kamaye : क्रेडिट कार्ड से पैसे कैसे कमाए?

हमें हर महीने हमारी जरूरत के हिसाब से हमें खरीददारी करनी पड़ती है तथा इसका असर हमारी जेब पर पड़ता है।

 इसमैं खरीदारी के साथ-साथ कुछ कमाई हो जाए तो हमारी जेब पर असर कम पर पड़ेगा हम सभी जानते हैं कि क्रेडिट कार्ड एक लोन ही है और इस लोन को खर्च करने के लिए हमें क्रेडिट कार्ड कंपनियों द्वारा दी जाती है कंपनियां सभी क्रेडिट धारकों को लोन का पैसा खर्च करने पर रिवार्ड प्रदान करती है और साथ ही हमें 40 50 दिनों के अंदर बिना ब्याज के पैसा दिया जाता है हमें इसी टाइम पीरियड को ध्यान में रखकर चतुराई से काम करना होगा।

 

शॉपिंग करके क्रेडिट कार्ड से पैसे कमाए?

इस हमे एक उदाहरण की मदद से समझना होगा मान लीजिए आपको एक फोन खरीदना है और उसका दाम 70000 के करीब है यहां आपके पास फोन की कीमत चुकाने के दो विकल्प मौजूद है पहला आप अपने बैंक खाते में उपलब्ध पेसो से फोन की राशि चुका सकते है और दूसरा क्रेडिट कार्ड की मदद से पेमेंट करें ।

यहां आपको डेबिट कार्ड के बजाय क्रेडिट कार्ड से फोन खरीदना होगा अगर आप क्रेडिट कार्ड की मदद से फोन खरीदते हैं तो आपके खाते में 70000 वैसे के वैसे ही रहेंगे अब आपको इन्हीं पैसों का यूज करके पैसे कमाने है।

 

बिना कुछ किए क्रेडिट कार्ड की सहायता से पैसे कमाने का पहला तरीका?

हमारे खाते में से जमा 70000 वैसे के वैसे ही रहेंगे हम आपको अपने सेविंग अकाउंट को स्वीप इन फैसिलिटी की सुविधा को एक्टिव करवाना है ऑटोस्वीप सुविधा को एक्टिवेट करवाते ही आपको एफडी जितना ब्याज मिलना प्रारंभ हो जाता है।

 

स्वीप इन फैसिलिटी क्या है और आप भी कैसे क्रेडिट कार्ड से मिलने वाला ब्याज वसूल सकते हैं?

एफडी का सालाना ब्याज 5 पर्सेंट होता है 70000 का ब्याज जोड़े तो सालाना ₹3500कमाई होगी ।

लेकिन क्रेडिट कार्ड इसमें 45 से 50 दिन के अंदर ब्याज रहित ऋण प्रदान करता है ।

इस प्रकार हमें 1 महीने में 3500 से ₹4000 क्रेडिट कार्ड से कमा सकते हैं इसके साथ-साथ हमारे द्वारा खरीदे गए फोन पर ₹500 तक रिवार्ड मिलते हैं इस प्रकार बिना कुछ किए ही आप क्रेडिट कार्ड की मदद से हर महीने 700 से ₹1000 कमा सकते हैं आप साल भर में जितना भी समान खरीदेंगे उसी के हिसाब से आपको पैसे दिए जाएंगे।

 

स्मार्टली क्रेडिट कार्ड की सहायता से पैसे कमाने का दूसरा तरीका?

यहां पर थोड़ा रिस्क है लेकिन कमाई भी कुछ कम नहीं है अगर आप इस तरीके का यूज करते हैं तो 1 महीने में 50000 से ₹100000 कमा सकते हैं अगर आप कोई भी सामान ₹100000 का खरीदते हैं और आपको पेमेंट के दो ऑप्शन मिलेंगे एक क्रेडिट कार्ड और दूसरा का डेबिट कॉर्ड ।

अब यहां से स्मंझे की पैसा कैसे कमा सकते हैं अगर आप यहां पर डेबिट कार्ड का ऑप्शन यूज करते हैं तो आपको किसी भी प्रकार का लाभ नहीं होगा तथा आपका पैसा वापस नहीं मिलेगा तथा ब्याज भी नहीं मिलेगा अगर आप ग्क्रिडिट कार्ड से शॉपिंग करते हैं तो आपको ब्याज के साथ साथ पेसे कि सेफ्टी भी प्रदान की जाएगी आपको इन्हीं रुपयों को शेयर बाजार या म्यूचुअल फंड में इन्वेस्ट करना है इसे आपको डिमैट अकाउंट ओपन करना होगा आप एक साथ ₹100000 का निवेश ना करें आप पहले 50000 शेयर में इन्वेस्ट करें ताकि आपको ₹5000 का लाभ मिल सके।  

इसके लिए आपको बाजार की जानकारी होना जरूरी है ।  आपको एक अच्छे स्टोर का चुनाव करना होगा।

 

नो कॉस्ट ईएमआई ऑप्शन?

चलिए इसे एक उदारण से समझते हैं अगर आपने कोई 300000 की वस्तु खरीदी है तथा उसका पेमेंट सेविंग अकाउंट से ना देखा क्रेडिट कार्ड से दिया है तो आपको बिना ब्याज कि  no कॉस्ट ए एम आई का भी ऑप्शन मिलता है मान लीजिए आपने जो 300000 की vstu  खरीदी है उसका पैसा आप 40 डेज के अंदर लौटना नहीं चाहते तो कभी-कभी आपको 9.mi का ऑप्शन मिलता है तथा उसकी सुविधा मिलती है इससे यह फायदा होता है

कि आपको थोड़े थोड़े पैसे क्रेडिट कार्ड से देना होंगे तथा  इससे आपका पैसा अकाउंट में लंबे समय तक बना रहेगा अगर आप 300000 को 6 महीने में एमआई की मदद से चूकाते हैं तो आपके पास से ₹5000 का ब्याज प्राप्त हो जाएगा।

 

Improve your cibil score?

डेबिट कार्ड से आप करोड़ों का लेनदेन कर लो आपको सिविल स्कोर नहीं बढ़ता है लेकिन आप जब क्रेडिट कार्ड से शॉपिंग करते हैं तथा इसे समय पर समेट कर देते हैं तो आपका सिविल स्कोर बढ़ता है तथा आपको भविष्य में इसका फायदा मिलता है यदि आपका सिविल स्कोर  आठ सो हो जाता है और अब आप कोई भी होम लोन या कार लोन लेना चाहते हैं तो आपका इंटरेस्ट नहीं लगता है इससे आप अच्छे बैंकों से जुड़ जाएंगे इसके साथ ही आपको प्राइवेट सेक्टर के चक्कर नही लगाने होंगे।

 

Earnअट्रैक्टिव कैशबैक?

आप सभी जानते हैं कि हम शॉपिंग करते हैं तो उस से ज्यादातर रिवायर्ड हमें क्रेडिट कार्ड पर ही मिलते हैं इसे हमें पैसे बचाने का एक सुनहरा अवसर मिल जाता है मन लीजिए आंपने₹50000 की शॉपिंग की है तथा उस पर 10 परसेंट कैशबैक है तो ₹5000 बच जाएंगे यह कोई फालतू डील नहीं है।

 

Earn rewards पॉइंट ऑन क्रेडिट कार्ड?

इसका सही में फायदा उन पर्सन को मिलता है जो बिजनेस करते हैं क्योंकि वह सारा लेन-देन क्रेडिट कार्ड से ही करते हैं अगर आप किसी भी पर्सन से क्रेडिट कार्ड से पैसे एक्सेप्ट करते हैं तो उसके बदले में आपको रिकॉर्ड  मिलते हैं जिन्हें आप पैसे में कन्वर्ट कर सकते हैं।

निष्कर्ष ?

आपको उपरोक्त आर्टिकल के माध्यम से पता चल गया होगा कि हम घर बैठे क्रेडिट कार्ड से पैसे कैसे कमा सकते हैं। हमें पूरी उम्मीद है कि आपको यह जानकारी बहुत पसंद आई होगी हमारी द्वारा बताई गई बातों को फॉलो करके आप भी घर बैठे बिना किसी इन्वेस्टमेंट के क्रेडिट कार्ड से खूब पैसे कमा सकते हैं तथा इसमें कोई भी रिस्क नहीं है यह पूरी तरह से लीगल और सिक्योर है। 

         ?❤️धन्यवाद❤️?

About Editor Team Technet Me

दोस्तों हम TechNet Me Editor Team है , हमारा हर प्रयास ही रहेगा कि आपको नवीनतम जानकारी प्रदान की जाए और बिजनेस Business, banking, upi marketing online कमाई के नए-नए तरीकों के बारे में आपको बताया जाए आपकी समस्याओं का समाधान किया जाए

Leave a Comment