Coin Switch Kuber क्या है [2022] Coin switch kuber उपयोग कैसे करें – coin switch kuber में account कैसे बनाये

Coin switch kuber क्या है, Coin switch kuber अकाउंट कैसे बनाएं ,Coin Switch Kuber क्या है इसका उपयोग कैसे करें। coin switch kuber wallet में account कैसे बनाये – दोस्तों आज के समय पर Cryptocurrency  को कौन नहीं जानता है Cryptocurrency  वर्तमान समय में बहुत ज्यादा उतार चढ़ाव का सामना किए हुए हैं आज हर देश में Cryptocurrency  के बारे में पर्याप्त रूप से चर्चा की जा रही है भारत में भी Cryptocurrency  को लेकर बिल आ चुका है और विदेशों में द Cryptocurrency  लीगल हो चुकी है कई देशों में Cryptocurrency  बैन हो चुकी है

भारत में Cryptocurrency  खरीदने के लिए कई सारी एप्लीकेशन है कई सारे ट्रस्ट वॉलेट हैउसी में से एक है Coin switch kuber इसका इंटरफ़ेस बहुत ही आसान है आप यदि पहली बार Cryptocurrency  खरीद रहे हो या खरीदने वाले हो तो आप Coin switch kuber  के द्वारा Cryptocurrency  खरीद सकते हैं वह भी बड़ी आसानी से आपको एक बार में समझ आ जाएगा कि आपको क्या करना है

दोस्तों इसलिए को शुरू से लेकर अंत तक पढ़े इसमें आप जानने वाले हो कि Coin switch kuber क्या है, Coin switch kuber अकाउंट कैसे बनाएं ,Coin Switch Kuber क्या है इसका उपयोग कैसे करें। coin switch kuber wallet में account कैसे बनाये। account open करने के लिए जरुरी documents क्या क्या है। सबसे जरुरी प्रश्न – Coin Switch Kuber सुरक्षित है क्या ?

 

Coin Switch Kuber क्या है
Coin Switch Kuber क्या है

Coin Switch Kuber क्या है – Coin Switch Kuber kya hai 

Coin switch kuber. – Cryptocurrency एक्सचेंज प्लेटफार्म है। जिसको 2017 में शुरू किया गया था। India में सबसे पहले Coin switch kuber को Google Play Store पर 31 may 2020 को डाला गया था। जो आज एक famous cryptocurrency wallet बन गया है। जिसके द्वारा लाखों लोग cryptocurrency को buy और sell करते है।

Coin switch kuber की सबसे खास बात ये है की इसे आप Indian rupees (INR) में भी उपयोग क्र सकते है।

Coin switch kuber. पर part time काम करके अच्छे खासे पैसे कमाए जा सकते है। Coin switch kuber में आप 100 रूपए से भी Cryptocurrency exchange कर सकते है। इसमें आप लाखों रूपए लगाने की बजाय कम पैसे invest करके अच्छे खासे पैसे कमा सकते है। यह secure user friendly crypto exchange प्लेटफार्म है।

 

Coin switch kuber मिलने वाली Cryptocurrency  – Coin switch kuber Cryptocurrencies


Coin switch kuber पर आपको Bitcoin, Ethereum, dogecoin, Ripple जैसी 100 से भी ज्यादा cryptocurrencies मिलेंगी। जिनमे आप भविष्य के लिए invest कर सकते है। आज के समय 1 bitcoin की कीमत 45 लाख रुपए से भी ज्यादा है। जिस भी व्यक्ति के पास bitcoin है आज के दिन वो घर बैठे अमीर बन चुके है।

coin switch के द्वारा आप भविष्य में grow करने वाली Cryptocurrency exchange करके रख सकते है। यहाँ आप bitcoin खरीद सकते है ताकि भविष्य में जब price अधिक हो तो आप sell करके अच्छा profit कमा सके।

Coin switch kuber पेमेंट के प्रकार – Coin switch kuber Payment option

Coin switch kuber पर आपको कई तरह के payment option देता है। जैसे :- UPI, Debit Card etc. आप अपनी सुविधा के अनुसार किसी भी method का उपयोग कर सकते है। यहाँ पर आप instant deposit और instant withdrawals कर सकते है। 

जो एक बहुत ही अच्छा option है। beginners के लिए Coin switch kuber बहुत अच्छा है उनको आसानी से समझ आ जाता है। जहा आप अलग-अलग payment method से कोई भी cryptocurrency बहुत ही आसानी से खरीद सकते है।

 

Crypto currency क्या है – Cryptocurrency kya hai 

Cryptocurrency एक डिजिटल currency है। Digital currency जो चीज़ों को खरीदने और बेचने के में उपयोग में ली जाती है। बहुत लोग bitcoin जैसे crypto currency के बारे में जानने के इच्छुक है। लेकिन वो नहीं जानते की cryptocurrency कहा से ख़रीदे। Crypto currency की सभी जानकारी यहाँ दी गयी है।

Crypto currency कहा से ख़रीदे – 

Cryptocurrency एक्सचेंज करने के लिए बहुत trusted App है – coin switch kuber आजकल Crypto currency खरीदने के coin switch kuber बहुत ज्यादा उपयोग किया जा रहा है। coin switch kuber के द्वारा Cryptocurrency को एक्सचेंज करके अपने wallet में ट्रांसफर कर सकते है।

Coin Switch Kuber कैसे उपयोग करे – Coin switch kuber Use kaise kare

Coin switch kuber का use करना बहुत सरल है। आपको Google Play Store से इसको download करके install कर पड़ेगा। यदि आप referral link से install करते है तो 50 रुपए bonus मिलता है।

App Install करने के बाद आपको app पर sing-up प्रक्रिया पूरी करनी होगी। जब आप रजिस्ट्रेशन पूरा कर लेते है तो Coin switch kuber से cryptocurrency ले सकते हैं। यहाँ आपको साधारण सा interface देखने मिलता है।

Easy Payments Method जैसे : UPI, debit या credit card, imps, neft से पैसो को add करके कोई भी cryptocurrency खरीद सकते है।

यहाँ cryptocurrency का current live price chart भी मिल जाता है। जिससे कि आपको cryptocurrency का क्या price चल रहा है। के बारे में जानकारी रहती है। Coin switch kuber wallet पूरी तरह से hacker से सुरक्षित है क्योंकि इसमें two layer protection मिलती है।

Coin switch kuber account के लिए दस्तावेज – Coin switch kuber Required documen

आपके पास निचे दिए गए documents होने जरुरी है।

  1. Pan Card
  2. Bank Account
  3. IFSC Code
  4. Aadhar Card

Coin Switch Kuber Wallet में Account कैसे बनाये – Coin switch kuber Account kaise banaye 

Coin switch kuber Account बनाना बहुत आसान हैं। आपको निचे दिए गए सभी स्टेप्स को फॉलो करना होगा :-

  1. Google Play Store से Coin Switch Application को Download करे।
  2. mobile number enter करें। सही mobile number डाले। जो आपके bank में तथा आपके पास मौजूद हो।
  3. Enter Mobile number पर receive हुआ otp डालकर वेरिफिकेशन करे।
  4. Application के लिए pin set करे। जो कि 4 digit का होगा।
  5. अपना Pin Confirm करे।

आपका Coin switch kuber Account बन गया है। अब इसे use कर सकते है।

Coin switch kuber secure है ?

Coin switch kuber क्या है, Coin switch kuber अकाउंट कैसे बनाएं – बहुतं लोग सोचते है की Cryptocurrency एक अमान्य और illegeal currency है। वे सोचते है की Coin switch एक सुरक्षित application नहीं है। जिस वजह से वे लोग Cryptocurrency पर भरोषा नहीं कर पाते।

लेकिन आपको बता दे कि coin switch एक safe और secure application है। क्योकि इसमें आप अपने currency को store नही कर सकते। इसमे आप coins को खरीद और बेच सकते है। ये आपके funds को trading के लिए नही रखता। इसलिए coin switch को safe wallet मान सकते है और बिना चिंतित हुए use कर सकते है।

Coin switch kuber में kyc कैसे करे – Coin switch kuber KYC kaise karen 

  1. KYC करने के लिए application के profile वाले option पर click करे।
  2. इसके बाद कुछ options खुलेंगे। सबसे पहले basicजानकारी fill करे। जैसे: NAME, DOB, EMAIL इसके बाद email पर OTP आएगा। उस OTP को fill करे। ये section complete हो जाएगा।
  3. इसके बाद pan card verification वाले option पर click करे। यह कुछ instructions पढ़ने को मिलेगी,उसे ध्यान से पढ़े और next वाले option पर click करे।
  4. अब अपने pan card की कैमरे से photo ले, तथा यहाँ direct pan card की photo upload नही करे।
  5. next वाले option पर click करे जो कि identity verification होगा।
  6. यहाँ तीन option मिलेंगे,
    1. aadhaar card
    2. passport
    3. voter id card
  7. कोई भी एक को select करे, जो भी आपके पास हो।
  8. इसके बाद aadhaar card की photo कैमरे से ले।
  9. यहाँ selfie का भी option होता है। ये kyc होने में 2-5 मिनट का समय लगता है।
  10. इसके बाद bank details वाले option पर जाकर details fill कर दे।
  11. इसके बाद pin डाले। pin डालने के बाद OTP आएगा, email पर। जिसे verify कर ले। इसके बाद kyc 100% complete हो जाती है।

India में cryptocurrency रखना legal है ?

Coin switch kuber क्या है, Coin switch kuber अकाउंट कैसे बनाएं – India मे cryptocurrency को लेकर मतभेद है। क्योंकि RBI ने 2018 में cryptocurrency को ban कर दिया गया था। लेकिन supreme court ने यह ban हटा दिया गया।
आज के समय मे crypto पर कोई भी ban नही है। ना ही कोई कानून है जो कि इसको गलत साबित करे। आज के समय भारत मे भी कई लोगो के पास bitcoin जैसी cryptocurrency है।

govt जल्द ही crypto पर कोई कानून लाने वाली है। लेकिन govt cryptocurrency के सभी रास्ते बंद नही करेंगे। trading के लिए रास्ते खुले रहेंगे। सभी companies crypto को स्वीकार कर रही है। crypto को ही आने वाला भविष्य की currency मान रही है।

निष्कर्ष : Coin switch kuber

दोस्तों इस लेख को शुरू से लेकर अंत तक पढ़ने के लिए धन्यवाद अभी तक आपने जाना की Coin switch kuber क्या है, Coin switch kuber अकाउंट कैसे बनाएं ,Coin Switch Kuber क्या है इसका उपयोग कैसे करें। coin switch kuber wallet में account कैसे बनाये। 

आशा करता हूं कि आपको यह लेख अच्छा लगा होगा यदि आप cryptocurrency में invest करने के इच्छुक है तो आप Coin switch kuber का इस्तेमाल कर सकते है। Coin switch kuber बहुत ही सरल है।

यहाँ अलग-अलग payments method के साथ साथ 100 से भी ज्यादा cryptocurrency है और सभी के लिए live chart दिया गया है जहा live time इनकी price show होती है। Coin switch kuber क्या है, Coin switch kuber अकाउंट कैसे बनाएं

About Dhirendra singh

मेरा नाम Dhirendra Singh Bisht है और मैं इस Technet ME फाउंडर और owner हूं , दोस्तों मैंने अभी अपनी डिग्री पूरी की है और मुझे लोगों की समस्याओं का हल करना अच्छा लगता है और मुझे लोगों को नई नई चीजें सिखाने में और Technology Business Banking ,Marketing के बारे में अच्छी जानकारी है

Leave a Comment