5paisa App क्या है ? 5paisa app से पैसे कैसे कमाएं – 5paisa app se paise kaise kamaye

5paisa App क्या है ? 5paisa app से पैसे कैसे कमाएं – 5paisa app se paise kaise kamaye दोस्तो आज हम एक famous trading app 5paisa app से पैसा कैसे कमाए ? इसके बारे में विस्तार से आपको पूरी जानकारी देंगे । 

दोस्तो आपने सुना ही होगा की आज के समय में online earning करने का एक मुख्य और आसान तरीका online trading है।अभी भी यदि आप सर्च करें तो आपको बहुत सारे ऐसे applications मिल जाएंगे जिस पर आप online trade करके आसानी से पैसे कमा सकते हैं।

Online Trading के द्वारा घर बैठे पैसे कमाने का एक माध्यम हैं और अगर आप Stock Market से जुड़े है तो  फिर आप इस बात को भलि-भांति परिचित होगें। इसलिए अभी ऑनलाइन घर बैठे ट्रेडिंग के लिए बहुत सारे आसान platform है।

Online trading की लोकप्रियता इन जैसे प्लेटफॉर्म्स को बहुत बढ़ावा दे रही है। आज इस लेख में हम 5Paisa Appwebsite के बारे में जानेंगे जो इस समय बहुत तेजी से इस क्षेत्र में आगे बढ़ रही हैं।

दोस्तो आज हम जानेंगे कि 5paisa क्या है? 5paisa एप से पैसे कैसे कमाए?  और 5paisa app में पैसे कमाने के लिए आपको क्या क्या करने की आवश्यकता पड़ती है।

5paisa App क्या है: 5 paise से पैसे कैसे कमाए : 5Paisa App इस्तेमाल कैसे करे?

5paisa App क्या है: 5 paise से पैसे कैसे कमाए : 5Paisa App इस्तेमाल कैसे करे?
5paisa App क्या है: 5 paise से पैसे कैसे कमाए : 5Paisa App इस्तेमाल कैसे करे?

5paisa App क्या है ?

दोस्तो यह एक प्रकार का  इंडिया का एक stock market trading website और application है, यह एक ऑनलाइन Discount stock broker हैं जिसकी सहायता से आप आसानी से share market और mutual funds में शेयर ख़रीद और बेंच सकते हैं औऱ BSENSE में trading के लिए आपकों 10 रुपये प्रति ब्रोकरेज चार्ज किया जाएगा ।

5paisa एक popular online trading और advisory app है जिसे आज के समय में 1 million से ज्यादा लोगों द्वारा डाउनलोड किया जा चुका हैं ,आपने भी संभवत: इसका विज्ञापन कही न कही अवश्य देखा ही होगा।

Equity, Mudra, Mutual Fund, IPO, NCD, NFO, F&O, Bhima जैसे बहुत से क्षेत्र में आप 5paisa से आसानी से ट्रेडिंग कर सकते हैं। जैसा कि हमने आपको बताया 5paisa advisory services भी प्रदान करता है। जिसमें आपको online trading करने के लिए बहुत सारी सुविधाएं प्रदान की जाती है।

5paisa app उपयोग करके आप ट्रेडिंग करने के साथ-साथ अपना स्वयं का एक प्रकार का  Mutual Fund ख़ाता भी बना सकते है और यह एप्लीकेशन आपके लिए एक प्रकार का ऑनलाइन निवेश का एक माध्यम भी है।

इस application पर trading करके पैसे कमाने के लिए सबसे पहले तो आपको इसे अपने फोन में install करना होता है। 5paisa की official website और Google Play store, apple app इत्यादि से आप इसे आसानी से डाउनलोड कर सकते हैं और इंस्टॉल कर सकते हैं।

सीधा Google पर जाकर 5paisa का apk file डाउनलोड कर सकते हैं, या Google Play Store या Apple app store पर जाकर इसे सर्च करके install पर क्लिक करके इसे आप बहुत ही आसानी से  इंस्टॉल कर सकते हैं।

5 paise से पैसे कैसे कमाए ? 5paise app se paise kaise kamaye

सबसे पहले आपको अपने smartphone में इस application को install कर लेने के बाद आपको इसमें अपना खुद का account बनाना होता है, जिसका इस्तेमाल करके आप आसानी से trading करेंगे।

अकाउंट बनाने के लिए आपको अपने आधार कार्ड, पैन कार्ड बैंक स्टेटमेंट, पासपोर्ट साइज फोटो इत्यादि की आवश्यकता पड़ती है।

Application को open करने के बाद निर्देशित steps को follow करते हुए आप अपना  अकाउंट सरलता से बना सकते हैं।

Account बनाते समय आपको कुछ registration fees देने की जरूरत पड़ती जिसके बाद ही आपका अपना  खाता बनकर तैयार होता है।

खाता खोलने के लिए आपको ₹ 250 का शुल्क देना पड़ता है जिसे कभी भी वापस नहीं किया जाता है और साथ ही एक व्यक्ति के लिए ₹400 सालाना वार्षिक रखरखाव का शुल्क लिया जाता है, व्यक्तिगत संस्थाओं के लिए ₹ 1000 का शुल्क लगता है।

 

5paisa का इस्तेमाल कैसे करे ??

5paisa app को इस्तेमाल करना बहुत ही आसान है।  कोई भी व्यक्ति बहुत ही आसानी इस app का उपयोग कर सकता है और इससे ऑनलाइन ट्रेडिंग करना भी आसानी से  शुरू कर सकता है।

Step 1 – दोस्तो सबसे पहले आपको जिस भी कंपनी का shares खरीदना है उसे सर्च करके आप अच्छी तरह से देख सकते हैं, जिसमें details वाले option पर आपको sell और buy का भी option  दिखाई देता है।

Step 2-  दोस्तो उसके बाद शेयर खरीदने के लिए आप buy के ऑप्शन पर click करेंगे। क्लिक करने के बाद आप शेयर की संख्या तथा जिस कीमत पर आपको खरीदना है उस कीमत पर target fix करके आप रख सकते हैं।

Step 3 – इसके बाद दोस्तो वह अपने आप ही स्वत shares खरीद लेता है, और उस share की value बढ़ने पर यानी फायदा होने पर जब उस शेयर को बेचना होता है, तब आप sell बटन पर click करके share को सरलता से बेच भी सकते हैं।

 

इस प्रकार दोस्तो कुछ simple steps को follow करते हुए आप shares को खरीद और बेच कर इस application से आसानी से  पैसे कमा सकते हैं। यदि आप घर बैठे ऑनलाइन ट्रेडिंग करने व mutual fund में पैसे invest करने के लिए यदि 5paisa application का उपयोग करते हो तो आपको कई सारे benefits आसानी से  मिलते हैं।

 

5paisa App Customer Care नंबर की जानकारी।

दोस्तो आपको 5paisa इस्तेमाल करने में किसी भी तरह की कोई भी समस्या आ रही है तो आप 5paisa एप से किसी भी प्रकार की जानकारी ले सकते है। 5paisa के कस्टमर केयर से बात करने  के लिए Support5paisa.com का उपयोग करके किसी भी प्रकार की जानकारी आसानी से ले सकते है और अपनी समस्या को सरलता से सुलझा सकते है।

 

5paisa इस्तेमाल करने के फायदे।

दोस्तो आप अगर 5paisa एप का ऑनलाइन ट्रेडिंग, म्यूचुअल फ़ंड में पैसे इन्वेस्ट करने के लिए उपयोग करते है तो बाकी सभी एप से 5paisa एप बहुत बढ़िया और कारगर एप है।

. 5paisa एप का आप बहुत ही आसनी से उपयोग कर सकते है।

. 5paisa एप कस्टमर से भारत के सबसे सस्ते ब्रोकरेज चार्ज करता है।

. 5paisa में एक बहुत आसान ट्रेडिंग प्लैटफ़ार्म भी उपलब्ध है।

. 5paisa में म्यूचुअल फ़ंड की भी सुविधा आपको मिलती है।

.5paisa ऐप  में बीमा से संबन्धित भी यह सब जानकारी आपको प्रदान करता है।

निष्कर्ष

दोस्तो आज की हमारी इस पोस्ट में हमने आपको 5Paisa Se Paise Kaise Kamaye इसके बारे में आपको सारी जानकारी विस्तार से बताई है। उम्मीद है की आपको यह जानकारी पढ़ने के बाद 5Paisa App से अच्छा पैसा कमा सकते है।

दोस्तो अगर आपको यह पोस्ट पढ़ने में किसी भी तरह की कोई भी समस्या आती है, तो आप हमे Comment करके पूछ सकते है, हम आपकी समस्या को बहुत जल्द ही दूर करने की कोशिश करेंगे।

उम्मीद है दोस्तो हमारा ये आर्टिकल पढ़कर आपको सारी जानकारी मिल गई होगी और अब आप आसानी से 5paisa ऐप का इस्तेमाल कर सकते है और एक अच्छी अर्निंग भी कर सकते हो ।

आज की हमारी यह Post 5Paisa App Se Paise Kaise Kamaye अगर आपको पसंद आती है, तो आप हमारी इस पोस्ट को अपने दोस्तों के साथ Social Media पर जरूर Share करे, ताकि आपके दोस्तो को इस ऐप के बारे में जानकारी मिले ।

       ❣️धन्यवाद❣️       ।   

About Editor Team Technet Me

दोस्तों हम TechNet Me Editor Team है , हमारा हर प्रयास ही रहेगा कि आपको नवीनतम जानकारी प्रदान की जाए और बिजनेस Business, banking, upi marketing online कमाई के नए-नए तरीकों के बारे में आपको बताया जाए आपकी समस्याओं का समाधान किया जाए

Leave a Comment